शुक्रवार, 1 अप्रैल 2011

यह रेडियो मूर्खिस्तान है

imagesयह रेडियो मूर्खिस्तान है.अब आप दन्त खिसोर सिंह से समाचार सुनिए.प्रधानमंत्री मगन मोहन सिंह ने कहा है कि वह अर्द्धरात्रि बाद इस्तीफा देने जा रहे हैं.उन्होंने कहा कि लगातार ६ सालों तक कठपुतली डांस करने के चलते उनकी कमर में खिंचाव आ गया है और डॉक्टरों की राय है कि उन्हें अब आराम करना चाहिए. 
               सरकार जन लोकपाल बिल संसद में लाने को तैयार हो गयी है.उसका मानना है कि उसके सभी मंत्री भ्रष्ट हैं और उनकी असली जगह मंत्रालय नहीं जेल है.इस आशय की जानकारी सूचना एवं प्रसारण मंत्री लम्बिका सोनी ने हमारे संतापदाता को अर्द्धरात्रि के बाद मंत्रिमंडल की बैठक की समाप्ति के बाद नॉर्थ ब्लाक के पिछवाड़े से बाहर निकलते हुए दी.
                अभी-अभी प्राप्त सूचना के अनुसार हमारे कृषिमंत्री निर्धन पवार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और घोषणा की है कि वे भी ५ अप्रैल से महान गांधीवादी अन्ना हजारे के साथ जंतर-मंतर पर अनशन करेंगे.उन्होंने हमारे संतापदाता को जानकारी दी कि वे युवावस्था से ही अनगिनत घपले-घोटालों में लिप्त रहे हैं.रूपया गिनते-गिनते उनकी ऊंगलियों में स्थाई रूप से सूजन आ गयी है और जनता के साथ झूठ बोलते-बोलते मुंह टेढ़ा हो गया है.अब वे देशहित में कुछ अच्छा काम भी करना चाहते हैं इसलिए उन्होंने इस्तीफा दिया है.
              कल रात पश्चिम बंगाल के मूर्खिदाबाद के पास दो मालगाड़ियों की टक्कर में सैंकड़ों यात्री हताहत हुए.गर्मियों में धूलभरी हवा से होने वाली रेल दुर्घटना के डर से रेल मंत्री सुश्री रमता बनर्जी ने रेलवे को माल गाड़ियों में यात्रियों को ढोने के निर्देश दिए थे.दुर्घटनास्थल पर सुश्री बनर्जी ने प्रत्येक मृतक से १ लाख रूपये और प्रत्येक घायल से २ लाख रूपये लेने की घोषणा की.
                वर्ष २०११ की जनगणना के आंकड़े अंतिम रूप से घोषित कर दिए गए हैं.आंकड़ों के अनुसार सरकारी अन्यमनस्कता के चलते भारत में स्त्री जन्म दर में उल्लेखनीय प्रगति हुई है.अब प्रति १००० पुरुष शिशु के जन्म पर ९१४ स्त्री शिशु जन्म ले रहे हैं.वित्त मंत्री ढनढन मुखर्जी ने आंकड़ों पर ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा है कि इस तरह करोड़ों युवा अविवाहित रह जाएँगे जिससे जनसँख्या में भारी कमी आएगी.
                आज काबुल ओलंपिक के अंतिम दिन भारतीय खिलाडियों का दबदबा रहा.भारतीयों ने भ्रष्टाचार की सभी स्पर्धाओं में स्वर्ण जीतते हुए नए कीर्तिमान स्थापित किए.उधर जनता की छोटी-छोटी खरीदारी पर भी भारी करारोपण करनेवाली केंद्र सरकार ने क्रिकेट विश्व कप से आई.सी.सी. को होनेवाली अरबों रूपये की आय को करमुक्त घोषित कर दिया है.सरकार का मानना है कि इससे सरकारी खजाने को कोई क्षति नहीं होगी,उल्टे लाभ होगा जिस तरह का लाभ २-जी स्पेक्ट्रम घोटाले से हुआ था.
               और अंत में मौसम का हाल.असफल हो गए उपग्रह डिनर सेट से आए चित्रों से पता चलता है कि इस साल भी जलवायु परिवर्तन के बुरे असर के कारण पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत में सूखे की स्थिति रहेगी जबकि राजस्थान और गुजरात के रेगिस्तानी इलाकों में भारी वर्षा होगी.इस विकट स्थिति से निपटने के लिए राजस्थान व गुजरात के लोगों को बिहार,बंगाल,असम,मेघालय व पूर्वी उत्तर प्रदेश में व इन क्षेत्रों के लोगों को जबरन गुजरात और राजस्थान में बसाया जाएगा.सरकार की इस घोषणा से पूरे देश में हर्ष का माहौल है.
                  इसके साथ ही रेडियो मूर्खिस्तान से यह समाचार बुलेटिन समाप्त हुआ.अगला बुलेटिन अगले मूर्ख दिवस पर प्रसारित किया जाएगा.इंतजार करने की कोई जरुरत नहीं है.

कोई टिप्पणी नहीं: