गुरुवार, 11 सितंबर 2014

क्या एयरटेल मनी दूसरी जेवीजी बनने जा रही है?

हाजीपुर,ब्रजकिशोर सिंह। दोस्तों आपको याद होगा कि आज से करीब 20 साल पहले बिहार में कारोबार करनेवाली कई नन बैंकिंग कंपनियाँ गरीब बिहारियों की अरबों रुपये की धनराशि लेकर कैसे फरार हो गई थी। कुछ ऐसा ही डर अब बिहार के लोगों के मन में एयरटेल मनी को लेकर बैठने लगा है। 27 अगस्त को हाजीपुर टाईम्स से टेलीफोनिक बातचीत में एयरटेल मनी के हाजीपुर और छपरा के प्रमुख राकेश कुमार ने बताया था कि अगले 4 दिनों में कंपनी उपभोक्ताओं के पैसों को रिटेलरों के अकाउंट में डाल देगी लेकिन दुर्भाग्यवश अबतक भी ऐसा नहीं किया गया है।

इस बारे में जब कंपनी के बिहार प्रभारी मनीष से 9631949898 पर संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि राकेश कुमार ने जो कुछ भी कहा है वह पूरी तरह से गलत है। दरअसल कंपनी ने एयरटेल मनी से बिजली बिल अदा करनेवाले उपभोक्ताओं का विवरण विद्युत बोर्ड को भेज दिया है। उन्होंने आज के बारे में आश्वासन दिया कि वे बिजली बोर्ड से बात करके बताएंगे कि इस बारे में कहाँ तक प्रगति हुई है लेकिन आज जब हमने उनसे संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि वे स्वयं हमसे थोड़ी देर में संपर्क करेंगे। कई घंटे तक जब उनका फोन नहीं आया तो हमने ही उनको फोन किया लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया।

ऐसे में सवाल उठता है कि क्या राकेश की तरह मनीष भी झूठ बोल रहे हैं? क्या एयरटेल मनी उनके पैसे पचा जाएगी? विदित हो कि बिहार के जिन उपभोक्ताओं ने सरकार द्वारा एयरटेल मनी से बिजली बिल जमा करने की सुविधा का उपयोग किया है उनके बिजली बिल से वह राशि कई महीने बाद भी घटाई नहीं गई है जिससे वे खासे परेशान हैं।

(हाजीपुर टाईम्स पर भी प्रकाशित)

कोई टिप्पणी नहीं: